Press24 News Live
Press24 News is Tv Channel brings live india news,top headlines,hindi breaking news (हिंदी समाचार),देश और दुनिया,खेल, मनोरंजन की ताजा ख़बरें for you

737 मैक्स वायरिंग को बदलने के खिलाफ बोइंग, रेड-फ्लैग्ड बाय रेगुलेटर: रिपोर्ट (प्रेस24)


Warning: A non-numeric value encountered in /home/cvinews/press24.in/wp-content/themes/publisher/includes/func-review-rating.php on line 212

Warning: A non-numeric value encountered in /home/cvinews/press24.in/wp-content/themes/publisher/includes/func-review-rating.php on line 213



बोइंग ने एफएए के साथ बातचीत में नोट किया है कि एक ही वायरिंग बंडल 737 NGSEATTLE / वॉशिंगटन में हैं: बोइंग कंपनी ने यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन को बताया कि उसे विश्वास नहीं है कि अपने ग्राउंडेड 737 मैक्स जेटलाइनर पर तारों के बंडल को अलग करने या स्थानांतरित करने की जरूरत है जो नियामकों के पास है। चेतावनी के साथ शॉर्ट सर्किट की चेतावनी दी जा सकती है, मामले से परिचित लोगों ने शुक्रवार को कहा। एफएए ने शुक्रवार को पुष्टि की कि इसे वायरिंग मुद्दे के बारे में योजनाकार से एक प्रस्ताव मिला था। एफएए “हाल ही में खोजे गए वायरिंग मुद्दे के साथ बोइंग के प्रस्ताव का कठोरता से मूल्यांकन करेगा। एजेंसी ने एक बयान में कहा, “निर्माता ने सभी प्रमाणन मानकों के अनुपालन का प्रदर्शन करना चाहिए।” एजेंसी के एक बयान में अमेरिकी प्लानर और एफएए ने पहली बार कहा कि वे एक वायरिंग मुद्दे की समीक्षा कर रहे थे, जो संभवतः 737 मैक्स पर शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकता है। अगर पायलट समय पर प्रतिक्रिया नहीं देते तो कुछ परिस्थितियों में दुर्घटना हो जाती है। बोइंग के प्रवक्ता ने वें से वें पर सभी सवालों का जिक्र किया ई एफएए, यह कहते हुए कि एजेंसी अंतिम निर्णय लेगी और यह कि कंपनी एफएए के सवालों का जवाब दे रही है। इंडोनेशिया और इथोपिया के दो दुर्घटनाओं के बाद बीते मार्च में 737 मैक्स को दुनिया भर में जमींदोज कर दिया गया था। इथियोपिया ने पांच महीने के भीतर 346 लोगों की हत्या की। स्टॉल-रोकथाम सॉफ्टवेयर जिसे MCAS के रूप में जाना जाता है, दोनों दुर्घटनाओं से जुड़ा हुआ है, लेकिन ताजा मुद्दे सामने आए हैं, विमान को फिर से मंजूरी देने के लिए नियामकों के प्रयासों को जटिल बनाया गया है। 737 MAX की गहन जांच, बोइंग को इस बारे में सवालों का सामना करना पड़ता है कि क्या MCAS सिस्टम इसे बनाता है शॉर्ट सर्किट की स्थिति में पायलटों के लिए प्रतिक्रिया करना कठिन होता है। 737 मैक्स पर एक दर्जन से अधिक विभिन्न स्थान हैं जहां वायरिंग बंडल एक साथ बहुत करीब हो सकते हैं। अधिकांश स्थान एक विद्युत खाड़ी में कॉकपिट के नीचे होते हैं। यदि बंडलों में संभावित खतरा होता है, तो नियमों को आम तौर पर बंडलों को अलग करने या एक भौतिक अवरोध को जोड़ने की आवश्यकता होगी। बोइंग ने एफएए के साथ बातचीत में नोट किया है कि एक ही बंडलों में हैं। 737 एनजी, जो 1997 के बाद से सेवा में है और किसी भी वायरिंग मुद्दों के बिना 205 मिलियन उड़ान घंटों में लॉग इन किया है। 1998 के स्विस एयर 111 दुर्घटना के बाद वायरिंग पर कुछ सुरक्षा नियमों को अपनाया गया था। कंपनी के अधिकारी ने कहा कि रायटर पिछले महीने बोइंग काम कर रहा था। यदि आवश्यक हो तो एक डिजाइन जो तारों के बंडलों को अलग करेगा। बंडलों को हिलाने से मैक्स की वापसी में और देरी हो सकती है, और रायटर ने गुरुवार को बताया कि एक महत्वपूर्ण प्रमाणन परीक्षण उड़ान अप्रैल या उसके बाद तक होने की उम्मीद नहीं थी। इस सप्ताह अमेरिकी एयरलाइनों ने जून तक 737 मैक्स उड़ानों की बहाली को वापस धकेल दिया। अगस्त या बाद में। बोइंग ने अनुमान लगाया है कि अमेरिकी अधिकारी मध्य-वर्ष के आसपास विमान पर सुरक्षा प्रतिबंध हटा देंगे। यह स्पष्ट नहीं है कि यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी मैक्स वायरिंग बंडलों को अलग करने की मांग करेगी या नहीं। गुरुवार को एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि नियामक “बोइंग से अतिरिक्त जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे थे।” (शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी Press24 के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित है।)

आपको पोस्ट कैसे लगी कमेंट से हमें जरूर बताए,शेयर और फॉलो करना ना भूले ..
(खबरों को सीधा सिंडिकेट फीड से लिया गया है,प्रेस२४ न्यूज़ की टीम ने हैडलाइन को छोड़कर खबर को सम्पादित नहीं किया है,अधिक जानकारी के लिए सोर्स लिंक विजिट करें।)

ये भी पढ़े
1 की 260

हिंदी ख़बर पर आपने कमेंट दें

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/cvinews/press24.in/wp-includes/functions.php on line 4552